फिल्मी अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत संक्षिप्त जीवन यात्रा/Lif journy bollywood actor Sushant Singh Rajput

सुशांत सिंह
फिल्मी दर्सको के लोकप्रिय चेहरा सुशांत सिंह राजपूत  जो लोगों के दिलों के अंदर राज करने वाला कलाकार, टीवी सीरियल, बॉलीवुड फिल्मी दुनिया के मशहूर लोकप्रिय अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत जो फैंस के द्वारा SSR के नाम से प्रसिद्ध है। 
                             
सुशांत सिंह राजपूत जिनका का जन्म 21/01/1986 (34 साल) को बिहार राज्य के पूर्णिया मलडीहा गांव के एक अच्छे परिवार में हुआ था। उनके परिवार में माता स्व: उषा सिंह जिनका निधन 2002 में हो गया था, पिता श्री कृष्ण कुमार सिंह सरकारी अफ़सर और 4 बड़ी बहने भी है। शिक्षा में उनकी बहुत अच्छी रुचि थी उन्होंने प्रारंभिक शिक्षा सेंट कैरेंस हाई स्कूल पटना से की। इसके आगे की पढ़ाई कुलची हंसराज मॉडल स्कूल दिल्ली से पूरा किए और दिल्ली में ही कॉलेज ऑफ़ इंजीनियरिंग से मैकेनिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई किए। माता के मृत्यु के बाद पूरा परिवार दिल्ली आ गया था, पढ़ाई के अलावा उनके अंदर एक कलाकार के गुण कूट-कूट के भरे पड़े थे, और उनको कला के क्षेत्र में बहुत दिलचस्पी थी इसीलिए उन्हों ने मां बाप के इच्छा के बिना दील्ली से मूंंबई की ओर रूख किया और फिल्मी दुनिया में अपना करियर बनाया। 
                              
उन्होंने बतौर डांसर, टीवी सीरियल एक्टर और बॉलीवुड फिल्मी एक्टर का काम किया, बॉलीवुड फिल्मी दुनिया में एक बहुत सफल एक्टर थे। उन्होंने बॉलीवुड फिल्मी दुनिया में एक अच्छी मुकाम हासिल किया था। पहली फिल्म काय पो छे और अंतिम फिल्म दिल बेचारा है। और उन्होंने अपनी तीन कंपनियां भी शुरू किए थे। वे अंतरिक्ष के बारे में भी जिज्ञासु थे उन्हों ने खुद के घर के बालकनी में एक नवीनतम आधुनिक टेलिस्कोप भी लगाए थे जिसे वह अंतरिक्ष के तारे और सितारे देख सके। 14 जुलाई 2020 को सुशांत सिंह की दुखद संदिग्ध मौत हो गई जिसके जांच मुम्बई पुलिस कर रही है।

Perfect & true heart sound by..........A. & S.

Post a Comment

2 Comments

Unknown said…
Very nice aap bhout achhi baate batae hai
Unknown said…
Bahut achha bate bataye hai